Reliance और Google ने मिलकर दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन किया लॉन्च

Reliance Jio और Google दोनों ने मिलकर दुनिया का अब तक का सबसे सस्ता smartphone jiophone next बाजार में लॉन्च कर दिया है। पहले भी जिओ ने भारतीय बाजार में 4G नेटवर्क के चलते धमाका मचा चुकी है और अब इस jio के latest smartphone से बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है। बाजार में मौजूद कई […]

JioPhone Next
X

Reliance Jio और Google दोनों ने मिलकर दुनिया का अब तक का सबसे सस्ता smartphone jiophone next बाजार में लॉन्च कर दिया है। पहले भी जिओ ने भारतीय बाजार में 4G नेटवर्क के चलते धमाका मचा चुकी है और अब इस jio के latest smartphone से बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है। बाजार में मौजूद कई लोकल और ग्लोबल कंपनियों को भी लगता है कि jiophone next से बाजार का विस्तार होगा।

JioPhone Next
JioPhone Next

चीन की एक प्रमुख कंपनी के सीनियर ने कहा

चीन की एक प्रमुख कंपनी के सीनियर का कहना है कि JIO किसी भी तरह के मोबाइल ब्रांड का नाम नहीं ले रहा है, वो सिर्फ ज्यादा से ज्यादा लोगों को 4G पर ला रहा है। कॉम्पटिशन के चलते वे टेलीकॉम कंपनयों को वेब पर ले जा रहे हैं। लगभग सभी महत्वपूर्ण कंपनियों ने 7 हजार रुपए वाले सेगमेंट को 2 साल पहले ही छोड़ दिया था, क्योंकि ग्राहकों को बेहतर स्मार्टफोन के साथ बेहतर स्पेसफिकेशन की जरूरत थी। किसी ने ये नहीं सोचा था कि जियो पैसों की दम पर इस सेक्टर को हिला देगा। पहले भी jio ने अपने नए नए ऑफर से सभी ब्रांड को हिला कर रख दिया था ! jio इस समय लीड कर रहा है। ऐसे में जियोफोन नेक्स्ट बाजार को अपग्रेड करने का काम करेगा।

xiaomi के मनु जैन का कहना है

ब्रांड नाम अपग्रेड की संभावना पर विचार कर रहा है, जो डिपेंडेंस इंडस्ट्रीज के सस्ते 4G मोबाइल फोन को प्राप्त करने वाले बिल्कुल नए मोबाइल फोन के व्यक्तिगत आधार से होता है। हमारी कंपनी का मानना है कि 3,000 से 4,000 रुपए की लागत वाले किसी भी प्रकार का टूल्स केवल मोबाइल फोन के कुल बाजार को बढ़ाने की पेशकश करेगा। निश्चित रूप से किसी भी व्यक्ति से हिस्सेदारी लेने के बजाय कुल बाजार में योगदान देगा। डिपेंडेंस इंडस्ट्रीज भारत के 300 मिलियन (30 करोड़) 2G फीचर फोन ग्राहकों को टारगेट करने के लिए गूगल के साथ अल्ट्रा-अफोर्डेबल 4G स्मार्टफोन की बैंकिंग कर रही है।

भारतीय ब्रांड पर भी पड़ेगा बुरा असर

COO के CEO और संस्थापक, नकुल कुमार ने कहा कि यदि स्मार्टफोन की कीमत 5 से 7 हजार रुपए भी कम हो जाएगी तब ग्राहकों का जाना तय है।jio ने मौजूद वक्त में अपने फॉलोअर्स के लिए काफी कुछ डेवलप कर लिया है। जियो और गूगल का नया स्मार्टफोन कंज्यूमर को इस टूल की तरफ आकर्षित कर सकती है, क्योंकि इसकी पीछे कम कीमत है। उन्होंने दावा किया कि xiaomi , realme , LAVA और Micromax जैसे ब्रांड को इस ब्रांड-नए मेड-इन-इंडिया कॉम्पिटिशन का सामना करना पड़ेगा। LAVA और Micromax जैसी भारतीय कंपनियां मार्केट में फिर से वापसी के साथ ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे थे।

यह खबर भी पढ़िए —

Tags:
Next Story
Share it