रीवा पुलिस को मिली बड़ी सफलता एक करोड़ की कीमत का गांजा जप्त

एक बार फिर साइबर से मिली पुलिस को सफलता IG रीवा के आदेश पर गठित की गई थी टीम,कंटेनर में छिपाकर लाई गई थी गांजे की खेप रीवा।प्रतिबंधित गांजा के कारोबार की चैन तोड़ने के लिए रीवा आईजी लगातार साइवर की मदद से गांजा तस्करों पर नजर बनाए हुए हैं। जिसके कारण समय-समय पर बड़ी […]

कंटेनर में छुपा कर लाई जा रही थी गांजे की खेती
X

एक बार फिर साइबर से मिली पुलिस को सफलता IG रीवा के आदेश पर गठित की गई थी टीम,कंटेनर में छिपाकर लाई गई थी गांजे की खेप

रीवा।प्रतिबंधित गांजा के कारोबार की चैन तोड़ने के लिए रीवा आईजी लगातार साइवर की मदद से गांजा तस्करों पर नजर बनाए हुए हैं। जिसके कारण समय-समय पर बड़ी सफलता पुलिस को मिलती रही है। एक बार फिर आईजी के निर्देश पर रीवा पुलिस ने गांजे की बड़ी खेप पकड़ ली है। पकड़े गए गांजे की कीमत लगभग एक करोड़ से ज्यादा आंकी जा रही है,हालांकि पूरे मामले में पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पकड़े गए गांजे को उड़ीसा से लाना बताया जा रहा है। पुलिस अभी पूरे मामले का खुलासा करने से कतरा रही है जानकारों का मानना है कि पुलिस पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा करेगी जिसमें गांजा की मात्रा ,कुल कीमत ,पकड़े गए लोगों के नाम बताने का काम पुलिस करेगी।




कार्रवाई के निर्देश

मुखबिर से मिली सूचना के बाद रीवा गोविंदगढ़ मार्ग पर पुलिस ने घेराबंदी कर कार सहित कंटेनर ट्रक को पकड़ लिया है। उक्त कार्रवाई के बाद पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ करने में जुट गई है,यह कार्रवाई रात 1:30 बजे की बताई जा रही है । बताया गया है कि साइबर सेल की मदद से मिली जानकारी के अनुसार रीवा पुलिस को कंटेनर तथा सामने की ओर से चार पहिया वाहन का नंबर भी उपलब्ध करा दिया गया था। आईजी के निर्देश पर आनन-फानन में टीम का गठन कर केवल वाहन को पकड़ना था, टीम में अमहिया थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल, रायपुर कर्चुलियान थाना प्रभारी मृगेंद्र सिंह और बिछिया थाना प्रभारी जगदीश ठाकुर तीनों थाने के बल सहित मंनगवा और लौर थाने के आरक्षकों को शामिल किया गया था।

छवि सुधारने की कवायद

जानकारों का मानना है कि उड़ीसा से चलकर रीवा पहुंचने वाले गांजे के खेप की जानकारी रीवा रेंज के आईजी उमेश जोगा के पास थी उक्त गांजे की खेप कुछ सतना में भी पकड़ा जा सकता था बावजूद इसके उक्त खेप को रीवा तक लाने दिया गया। रीवा पहुंचने के साथ ही उक्त गांजा की खेप पकड़ने के निर्देश जारी किये गये। सतना छोड़कर रीवा में पकड़ी गई गांजे की खेप के पीछे उद्देश्य केवल एक था जिससे रीवा पुलिस की छवि सुधर सके।

आईजी ने कहा



उमेश जोगा,आईजी रीवा
उमेश जोगा,आईजी रीवा

मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई कराई गई है कंटेनर सहित एक चार पहिया वाहन जप्त किया गया है!6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है,पूछताछ पूरी होने के बाद मामले का खुलासा किया जाएगा।
उमेश जोगा,आईजी रीवा

यह खबर भी पढ़िए —-




Tags:
Next Story
Share it