एक बार चार्च करने पर 116 किलोमीटर तक चलेगी Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर

देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X कि आज से बाजार में बिक्री शुरू हो गई है जिसकी शुरुआत कंपनी ने बेंगलुरु से की है जिसमें Ather 450x को बाजार में उतारा गया बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों से परेशान लोगों के लिए ऐथर एक best electric scooter है यह स्कूटर […]

Ather 450X electric scooter
X

देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X कि आज से बाजार में बिक्री शुरू हो गई है जिसकी शुरुआत कंपनी ने बेंगलुरु से की है जिसमें Ather 450x को बाजार में उतारा गया बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों से परेशान लोगों के लिए ऐथर एक best electric scooter है यह स्कूटर मेड इन इंडिया में से एक है Ather का नाम इलेक्ट्रिक व्हीकल EV के स्टार्टअप के लिए जाना जाता है इस स्कूटर को दो वेरिएंट में लाया गया है जिसमे Ather 450X Plus और Ather 450X Pro शामिल हैं। ये दो अलग- अलग परफॉर्मेंस, लेवल्स और अलग कीमतों में आते है




Ather 450X electric scooter
Ather 450X electric scooter

Ather 450X वैरिएंट की कीमतें , Ather 450X variant price

Ather 450X electric scooter की कीमत की बात करें तो अब 1,32,426 रुपए (एक्स-शोरूम) है, जबकि Ather 450X Plus की कीमत 1,13,416 रुपए (एक्स-शोरूम) है। एथर 450+ 70 km रेंज के साथ एथर 450 X की तुलना में कम परफॉर्मेंस के साथ 5.4 kW (लगभग 7.2 bhp) पावर और 22 Nm का टॉर्क देता है। 450X में 6 kW और 26 Nm का टार्क मिलता है और साथ ही fast charging फीचर भी मिलती है। जिसकी मदत से आप अपने electric scooter को घर पर ही जल्दी चार्ज कर पाएंगे !

Ather 450X के Specification

एथर 450X electric scooter में तीन कलर ऑप्शन भी आप को मिलते हैं। इसमें सफेद, मैट ग्रे और ग्लॉस मिंट ग्रीन कलर शामिल हैं। इसके साथ साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर में आप को full-LED lighting के साथ आरामदायक सीट आती है जिससे आप लंबी दूरी तय कर पाएंगे।

लेटेस्ट कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है एथेर 450x

एथेर 450x में कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं जो कि इधर को अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर से अलग बनाते हैं अगर फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको ब्लूटूथ की कनेक्टिविटी मिलती है साथ ही 7 इंच का फुल कलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है म्यूजिक और कॉलिंग के लिए स्कूटर में टच स्क्रीन सेंसेटिव फीचर्स मिलता है जिसके माध्यम से आप सेटेलाइट नेविगेशन भी कर सकते हैं इसके साथ ही कॉल को रिसीव करने के लिए फोन को जेब से बाहर निकालने की जरूरत नहीं पड़ेगी , इन सभी फीचर्स के साथ साथ आपके पास स्थित चार्जिंग पॉइंट का पता लगाने वाला एक शानदार फीचर भी मिलता है !

एथेर 450x
एथेर 450x




ather 450x top speed की बात करें तो

ather 450x top speed 80 किमी/घंटा की है और 0 से 40 की speed तक 3.3 सेकंड में पकड़ सकता है अगर रेंज की बात करें तो एथेर 450x एक बार चार्ज करने पर 116 किलोमीटर तक जा सकता है!

चार्जिंग स्टेशन की भी शुरुआत की गई

इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने वाले लोगों के मन में सबसे बड़ा सवाल यह होता है कि हम घर से दूर अपने स्कूटर को चार्ज कैसे करेंगे ! लेकिन अब इस समस्या का समाधान होने जा रहा है Athe उन सभी शहरों में चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने वाला है जिन शहरों में उसने स्कूटर बेचना शुरू कर दिया Athe चार्जिंग स्टेशनों का एक जाल बना रहा है क्योंकि आने वाला कल इलेक्ट्रिक कार इलेक्ट्रिक स्कूटर इलेक्ट्रिक बाइक का होगा !

यह भी पढ़िए —

Tags:
Next Story
Share it