सबसे ज्यादा मोबाइल इस्तेमाल करने वाले देशों की लिस्ट में भारत तीसरे नंबर पर

सबसे ज्यादा मोबाइल इस्तेमाल करने वाले देशों की लिस्ट में भारत तीसरे नंबर पर आज के समय में मोबाइल लोगों के जीवन का अहम हिस्सा बन गया है। यहां तक कि, कुछ काम तो ऐसे भी हैं जो मोबाइल के बिना नहीं हो सकते। अगर मोबाइल इस्तेमाल करने की बात करें तो दुनिया में भारत […]

mp board 12th result
X

सबसे ज्यादा मोबाइल इस्तेमाल करने वाले देशों की लिस्ट में भारत तीसरे नंबर पर आज के समय में मोबाइल लोगों के जीवन का अहम हिस्सा बन गया है। यहां तक कि, कुछ काम तो ऐसे भी हैं जो मोबाइल के बिना नहीं हो सकते। अगर मोबाइल इस्तेमाल करने की बात करें तो दुनिया में भारत तीसरे नंबर पर है। भारत के लोग एवरेज डेली बेस पर 4 घंटे से ज्यादा मोबाइल इस्तेमाल करते हैं।

न्यूज़

सबसे ज्यादा मोबाइल इस्तेमाल करने वाले देशों की लिस्ट में भारत तीसरे नंबर पर आ गया है एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक यहां के लोग एवरेज डेली बेस पर 4 घंटे से ज्यादा मोबाइल इस्तेमाल करते हैं कोरोनावायरस के कारण यह आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है लोग ज्यादा से ज्यादा मोबाइल का उपयोग कर रहे हैं कुछ लोग मोबाइल पर वर्क फ्रॉम होम करके अपना काम कर रहे हैं आजकल लोग मोबाइल से घर बैठे पैसे कमा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग मोबाइल का इस्तेमाल सिर्फ अपने इंटरटेनमेंट के लिए कर रहे हैं !




साथ ही छोटे बच्चों में भी इसका असर अब तेजी से दिखाई देने लगा है छोटे बच्चे भी अब ज्यादा से ज्यादा मोबाइल का उपयोग करने लगे हैं एक रिपोर्ट के मुताबिक इन दिनों ऐसा सर्च ज्यादा हो रहे हैं जिनमें मोबाइल की लत छुड़ाने के तरीके सर्च किए जा रहे हैं

सबसे ज्यादा फोन इस्तेमाल करने वाले 10 देशों की लिस्ट

  1. ब्राजील - 5.4 घंटे
  2. इंडोनेशिया - 5.3 घंटे
  3. भारत - 4.9 घंटे
  4. साउथ कोरिया - 4.8 घंटे
  5. मेक्सिको - 4.7 घंटे
  6. तुर्की - 4.5 घंटे
  7. जापान - 4.4 घंटे
  8. कनाडा - 4.1 घंटे
  9. US - 3.9 घंटे
  10. UK - 3.8 घंटे

ब्राजील में लोग सबसे ज्यादा मोबाइल चलाते हैं
ZDNet न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया में सबसे ज्यादा मोबाइल का इस्तेमाल ब्राजील के लोग करते हैं। ब्राजील के लोग एवरेज डेली बेस पर 5 घंटे 4 मिनट मोबाइल चलाते हैं। दूसरे नंबर पर इंडोनेशिया का नाम आता है। ये देश रोजाना 5 घंटे 3 मिनट मोबाइल पर बिताता है। रिपोर्ट में भारत को 4 घंटे 9 मिनट मोबाइल इस्तेमाल के साथ तीसरे नंबर पर रखा गया है।




रिपोर्ट में 10 देशों को शामिल किया गया
रिपोर्ट के अनुसार 7 अन्य देशों की रैंक में साउथ कोरिया को चौथा नंबर मिला है। साउथ कोरियन 4 घंटे 8 मिनट रोजाना मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं। मैक्सिको 4 घंटे 7 मिनट मोबाइल इस्तेमाल के साथ 5वें नंबर पर है। तुर्की 4 घंटे 5 मिनट के साथ 6वें, जापान 4 घंटे 4 मिनट के साथ 7वें, कनाडा 4 घंटे 1 मिनट के साथ 8वें स्थान पर है, वहीं US 3 घंटे 9 मिनट और UK 3 घंटे 8 मिनट के साथ 9वें और 10वें स्थान पर हैं।

यह खबर पढ़िए —

Tags:
Next Story
Share it