ola electric scooter ,सामने आया वीडियो टीजर, सिंगल चार्ज पर 150km तक दौड़ेगा

ओला ने लंबे इंतजार के बाद अपने electric scooter का एक वीडियो टीजर जारी किया है। काफी दिनों से ola electric scooter चर्चा में था ! जिसके लंबे इंतज़ार के बाद कंपनी ने 56 सेकेंड के विडियो टीजर में कंपनी ने ई-स्कूटर के फीचर्स और परफॉर्मेंस को दिखाया। ola कंपनी के ceo भविष अग्रवाल ने […]

ओला का ई-स्कूटर .ola electric scooter
X

ओला ने लंबे इंतजार के बाद अपने electric scooter का एक वीडियो टीजर जारी किया है। काफी दिनों से ola electric scooter चर्चा में था ! जिसके लंबे इंतज़ार के बाद कंपनी ने 56 सेकेंड के विडियो टीजर में कंपनी ने ई-स्कूटर के फीचर्स और परफॉर्मेंस को दिखाया। ola कंपनी के ceo भविष अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर कहा कि आपके इस ट्वीट पढ़ने से पहले यह स्कूटर 0-60 तक पहुंच जाता है! रेडी और नॉट, एक क्रांति आ रही है!”




ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने तमिलनाडु के कृष्णागिरि जिले में दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर प्लांट तैया किया है। जहां ओला घरेलू मांग के अलावा एशिया, यूरोप और दक्षिण अमेरिकी बाजारों में सप्लाई करने के लिए सालाना 20 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाएगी। अब देखना ये है की कम्पनी की येमेहनत कहा तक रंग लती है !

ओला का ई-स्कूटर . ola electric scooter
ओला का ई-स्कूटर . ola electric scooter

आइये जानते है ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स , Features of ola electric scoote




  • Ola electric scooter एक चार्ज में 150 km तक दौड़ेगा। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर होम चार्जर सुविधा के साथ आएगा। कस्टमर इस स्कूटर को रेग्युलर वॉल सॉकेट से चार्ज कर पाएंगे। कंपनी बड़ा इलेक्ट्रिक चार्जिंग नेटवर्क भी सेटअप करने की प्लानिंग कर रही है, ताकि इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्राहकों को देशभर में चार्जिंग में परेशानी न हो। पहले साल में ओला 100 शहरों में 5000 चार्जिंग पॉइंट्स सेटअप करेगी।
  • Ola electric scooter top speed की बात की जाये तो इस स्कूटर की टॉप स्पीड 60 km की है कम्पनी के ceo ने कहा की इस ट्वीट को पढ़ने से पहले यह स्कूटर 0-60 तक पहुंच जाता है!
  • स्कूटर की टीजर को देखकर ये साफ होता है कि इसका मॉडल बेहतरीन होगा। वहीं, स्पीड के मामले में ये पेट्रोल गाड़ियों को टक्कर देगा।
  • इस स्कूटर में बड़ा बूट स्पेस भी मिलेगा। टीजर में बूट स्पेस में दो हेलमेंट रखते हुए दिखाया गया है। आमतौर पर स्कूटर के बूट स्पेस में एक ही हेलमेट आ पाता है। लेकिन ओला ने इस बात का खास ख्याल रक्खा है !
  • 18 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज हो जाएगा ओला स्कूटर कंपनी ने दावा किया है कि फास्ट चार्जर से स्कूटर 18 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज हो जाएगा। इसमें 75 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। इसके साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलेगी, जो ओला इलेक्ट्रिक ऐप के जरिए चार्जिंग स्टेटस की रियल टाइम जानकारी देने में मदद करेगी।




पहले साल 10 लाख ओला स्कूटर बेचने का लक्ष्य

ola कंपनी ने दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी बनाने के लिए 2400 करोड़ रुपए इन्वेस्ट किए हैं। ओला की इस ई-स्कूटर की कीमत काफी प्रतिस्पर्धी होगी, जो वर्तमान में बाजार में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों को कड़ी चुनौती देगी, क्योंकि कंपनी भारत के उभरते इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में अपना वर्चस्व स्थापित करना चाहती है। रिपोर्ट यह भी बताती है कि ओला पहले साल में ही 10 लाख ई-स्कूटर बेचने की योजना बना रही है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर वीडियो टीजर , Ola Electric Scooter Video Teaser




यह खबर भी पढ़िए —

Tags:
Next Story
Share it