पल्स पोलियो अभियान - रीवा में 282277 बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक

रीवा जिले में 27 फरवरी से 1 मार्च तक पल्स पोलियो अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत 5 साल तक के 282277 बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। CMHO डॉ. बीएल मिश्रा ने बताया कि अभियान के प्रथम दिन रविवार को पोलियो बूथों पर दवा पिलाई जाएगी। रीवा जिले में सभी आंगनबाड़ी […]

पोलियो की खुराक
X

रीवा जिले में 27 फरवरी से 1 मार्च तक पल्स पोलियो अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत 5 साल तक के 282277 बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। CMHO डॉ. बीएल मिश्रा ने बताया कि अभियान के प्रथम दिन रविवार को पोलियो बूथों पर दवा पिलाई जाएगी। रीवा जिले में सभी आंगनबाड़ी केन्द्र, स्कूल, अस्पताल और अन्य प्रमुख स्थलों में पोलियो की दवा पिलाने 2446 बूथ बनाए गए हैं। जिसमे पोलियो पिलाया जायेगा !

इसी दौरान 48 ट्रांजिट बूथ और 23 मोबाइल टीमें भी दवा पिलाएंगी। जो बच्चे बूथ में दवा पीने से वंचित रह जाएगे। उन्हें 28 फरवरी और 1 मार्च को घर-घर जाकर पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। ऐसे में लोगों को दवा पिलाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। वहीं आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पीले चावल देकर बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने के लिए आमंत्रित कर रही हैं।

रीवा CMHO डॉ. बीएल मिश्रा ने बताया कि पल्स पोलियो अभियान की निगरानी के लिए जिला स्तर और विकासखण्ड स्तर पर दल तैनात हैं। इसके अलावा 306 सुपरवाइजर निगरानी करेंगे। अभियान में तैनात सभी अधिकारियों और कर्मचारिचों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। वैक्सीन की बूथों में सुरक्षित आपूर्ति के लिए सभी व्यवस्था पूरी कर ली गई हैं। CMHO ने आमजनता से अभियान के दौरान 5 साल तक के प्रत्येक बच्चें को पोलियो की दवा पिलाने का अनुरोध किया है।

यह खबर भी पढ़िए !

Tags:
Next Story
Share it