रीवा में भीषण हादसा,पिकअप को ट्रक ने मारी टक्कर तीन की मौत

रीवा-प्रयागराज नेशनल हाईवे 30 के सोहागी पहाड़ में शुक्रवार की सुबह 3 बजे हुए हादसे में तीन मैकेनिकों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से घायल दो लोगों को प्रयागराज के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। मृतकों में दो मैकेनिक सतना जिले के रहने वाले है। वहीं एक मैकेनिक फूलपुर प्रयागराज […]

sohagi accident
X

रीवा-प्रयागराज नेशनल हाईवे 30 के सोहागी पहाड़ में शुक्रवार की सुबह 3 बजे हुए हादसे में तीन मैकेनिकों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से घायल दो लोगों को प्रयागराज के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। मृतकों में दो मैकेनिक सतना जिले के रहने वाले है। वहीं एक मैकेनिक फूलपुर प्रयागराज जिले का है। हादसे की सूचना के बाद पहुंची सोहागी पुलिस ने त्योंथर सिविल अस्पताल में मृतकों के शव को मर्चुरी में रखवाया था, जिनकी शिनाख्त शुक्रवार की दोपहर 12 बजे होने पर परिजनों को अवगत करा दिया गया है।

सतना से 5 मैकेनिको की टीम सोहागी आई थी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सोहागी में बिगड़े कंटेनर को सुधारने के लिए कंपनी द्वारा सतना शहर से 5 मैकेनिको की टीम को सोहागी भेजा गया था। जहां रात के समय कंटेनर के नीचे घुसकर 3 मैकेनिक बना रहे। जिनको ट्रक ने रौंद कर जान ले ली। जबकि पिकअप वाहन में बैठे मैकेनिक गंभीर घायल हुए हैं।

ये भी पढ़िए :


सोहागी में शाम से बिगड़ा खड़ा था कंटेनर

सोहागी थाना प्रभारी वीसी विश्वास ने बताया कि गुरुवार की शाम सोहागी पहाड़ में एक कंटेनर बिगड़ गया था। जिसको बनाने मैकेनिक रात में करीब 12 बजे पहुंचे थे। दावा है कि रात गुरुवार-शनिवार की दरमियानी रात्रि करीब 2 बजे से तीन बजे के बीच हाईवे के किनारे खड़े कंटेनर में कार्य चल रहा था। तभी मनगवां की ओर से तेज रफ्तार ट्रक आया। आशंका है कि ट्रक का ब्रेक फेल हो गया होगा। जिससे वह कंटेनर को ठोकर मार दिया। वहीं कंटेनर में कार्य करने वाले मैकेनिक ट्रक के पहिये के नीचे आ गए। जिसके कारण तीनो मैकेनिकों की दर्दनाक मौत हो गई

जिसने देखा उसके रोंगटे खड़े हो गये

पुलिस ने बताया​ कि ट्रक ने ऐसे मैकेनिकों को रौंदा है कि सभी के शरीर के चिथड़े उड़ गए हैं। एक मैकेनिक ट्रक की बॉडी में फंसा था तो दूसरा पहिये के ऊपर मेट गार्ड में दबा था। एक मैकेनिक तो मिट्टी में मिल गया था। ऐसे में पहचान करना चुनौती पूर्ण था। हालांकि दो घायलों की मदद से पहचान हो पाई है। लेकिन उनके पैर भी बुरी तरह से छतिग्रस्तहो गये है !

कंटेनर बनाने आए थे मैकेनिक

घायल ने बताया है कि कंटेनर क्रमांक एमएच 43 बीएफ 3393 बिगड़ गया था। जिसको बनाने के लिए सतना स्थित कंपनी के मैकेनिक एक पिकअप वाहन को बुककर के सोहागी पहाड़ आए थे। जहां तीन सीनियर मैकेनिक कंटेनर के नीचे कार्य कर रहे थे। उसी के आगे पिकअप वाहन खड़ा था। जिसमें दो लोग आराम कर रहे थे। साथ ही कंटेनर के चालक और खलासी सो रहे थे तभी हादसा हो गया।

जबलपुर पासिंग है टक्कर मारने वाला ट्रक

पुलिस ने मीडिया को जानकारी दी है की ट्रक क्रमांक एमपी 20… मनगवां की ओर से आते हुए सोहागी पहाड़ उतर रहा था। जिसने कंटेनर को ठोकर मार दी। जिससे कंटेनर हाईव के किनारे हो गया और नीचे कार्य कर रहे मैकेनिक ट्रक के पहिये के नीचे आए। इसके बाद पिकअप वाहन में भी टक्कर लगी। ऐसे में पिकअप वाहन यूपी 45 टी 9421 में सवार दो लोगों की हालत नाजुक बनी है। वहीं कंटेनर के चालक व खलासी बाल-बाल बच गए।

इन मैकेनिकों हुई मौत

पुलिस ने बताया​ कि संतोष कुमार केवट पुत्र रामकृपाल केवट (40) निवासी सेमरा थाना रामपुर बाघेलान जिला सतना, अंगद सतनामी पुत्र रामकिशोर सतनामी (38) निवासी बारी खुर्द थाना कोलगवां और चांद बाबू पुत्र मो. सलीम (35) निवासी घुरवान जलालपुर थाना फूलपुर जिला प्रयागराज यूपी की मौके पर मौत हो गई है। पुलिस ने दावा किया कि तीनों को चेहरा कुचल जाने के कारण शिनाख्त करने में बड़ी मशक्कत करनी पड़ी

इनको किया गया प्रयागराज रेफर

हादसे के बाद दोनों घायलों में सुरेन्द्र यादव (38) निवासी अंबेडकर नगर और पंकज यादव (20) निवासी अंबेडकर नगर को सोहागी पुलिस की मदद से त्योंथर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन दोनों के पैर गंभीर रूप से छतिग्रस्त थे। ऐसे में परिजन अपने स्तर से रेफर कराते हुए प्रयागराज के मेडिकल कॉलेज ले गए है।

क्रेन की मदद से कंटेनर और ट्रक को साइड कराया

जिला मुख्यालय से 75 किलोमीटर दूर सोहागी थाना अंतर्गत पहाड़ में भीषण हादसा के बाद हड़कंप मच गया। दुर्घटना के बाद शुक्रवार की सुबह सोहागी पुलिस क्रेन लेकर घटनास्थल पर पहुंची। जहां हाईवे में खड़े दोनों दुर्घटनाग्रस्त कंटेनर और ट्रक को साइड में कराते हुए यातायात बहाल करा दिया गया है। साथ ही आरोपी ट्रक को जब्त करते हुए चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर हादसे की कारणों की जांच शुरू कर दी है।

Next Story
Share it