vintage Electric Car : विंटेज लुक वाली ये इलेक्ट्रिक कार है उम्मीद से भी सस्ती,

नई दिल्लीः दुनियाभर में जहाँ इलेक्ट्रिक वाहन (electric vehicle) अब चलन में आने लगे हैं और भारतीय बाजार में भी लगातार नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन बनाए और पेश किए जा रहे हैं. इसी क्रम में सरकार भी आम लोगों को इनके इस्तेमाल के लिए भरसक प्रयास कर रही है, यही वजह है कि ईवी चुनने वालों […]

vintage Electric Car
X

नई दिल्लीः दुनियाभर में जहाँ इलेक्ट्रिक वाहन (electric vehicle) अब चलन में आने लगे हैं और भारतीय बाजार में भी लगातार नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन बनाए और पेश किए जा रहे हैं. इसी क्रम में सरकार भी आम लोगों को इनके इस्तेमाल के लिए भरसक प्रयास कर रही है, यही वजह है कि ईवी चुनने वालों की संख्या में बड़ा इजाफा देखा गया है. इसके अलावा आप अपने मौजूदा वाहन को भी इलेक्ट्रिक किट की मदद से ईवी में बदल सकते हैं. आज हम आपको एक विंटेज लुक वाली इलेक्ट्रिक कार के बारे में बता रहे हैं जिसे मारुति सुजुकी ऑल्टो और रॉयल एनफील्ड बुलेट के पुर्जों से तैयार किया गया है जो देखने में भी बहुत ही अधिक आकर्षक लगती है !

vintage Electric Car
vintage Electric Car


ये भी पढ़ें : BMW India announces 3.5 percent price hike, to be effective from 1 April


इसकी कीमत 2.5 लाख से भी कम

vintage electric car price : इस इलेक्ट्रिक कार को सिरसा की ग्रीन मास्टर नामक कंपनी ने तैयार किया है ग्राहक भारत में कहीं से भी इस ईवी को खरीद सकते हैं. इस कार के सभी पुर्जे आसानी से उपलब्ध नहीं हैं, ऐसे में इसे कार और बाइक के पुर्जे मिलाकर बनाया गया है. कार के अगले और पिछले हिस्से में लगे लाइट्स के अलवा इस कार के टायर्स भी बुलेट से लिए गए हैं. चाभी और पायलेट लाइट्स भी यहीं से ली गई हैं. दिखने में ये इलेक्ट्रिक कार काफी खूबसूरत हैं और इसके अगले हिस्से में जालीनुमा ग्रिल लगाई गई है. 19-इंच के पहिये और व्हील आर्च्स इसे फुल विंटेज लुक देते हैं. बता दें कि इस कार की शुरुआती कीमत 2.45 लाख रुपये है.


ये भी पढ़ें : dzire cng : Maruti Suzuki Dzire now available in CNG as well


एक बार चार्ज में चलेगी 100 किमी तक

कार के पिछले हिस्से में एक ट्रंक लगाया गया है जिसमें 70 लीटर स्पेस सामान रखने के लिए मिलता है. कंपनी ने इलेक्ट्रिक कार को ना सिर्फ दिखने में ही खूबसूरत बनाया है, बल्कि रेंज भी ठीक-ठीक दी है. कार में 1200 वाट क्षमता वाली इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो 1.5 हॉर्सपावर और 2.2 एनएम पीक टॉर्क बनाती है. फुल चार्ज करने पर ये बैटरी 100 किमी तक रेंज देती है. कार के साथ चारों अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और पिछले हिस्से में स्पेयर टायर भी दिया गया है.

Tags:
Next Story
Share it