Tata Group के इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक में अभी और दिखेगी चमक

Tata Group Stocks: शेयर बाजार के जारी उठापटक के बीच अगर अपने पोर्टफोलियो के लिए क्‍वालिटी शेयर की तलाश कर रहे हैं, तो टाटा ग्रुप (Tata Group) की कंपनी टाटा एलेक्‍सी (Tata Elxsi Limited) के स्‍टॉक दांव लगा सकते हैं. ब्रोकरेज रिसर्च फर्म शेयरखान (Sharekhan) ने टाटा एलेक्‍सी (TEL) पर खरीदारी की सलाह दी है. […]

stock to buy in short term and long term
X

Tata Group Stocks: शेयर बाजार के जारी उठापटक के बीच अगर अपने पोर्टफोलियो के लिए क्‍वालिटी शेयर की तलाश कर रहे हैं, तो टाटा ग्रुप (Tata Group) की कंपनी टाटा एलेक्‍सी (Tata Elxsi Limited) के स्‍टॉक दांव लगा सकते हैं. ब्रोकरेज रिसर्च फर्म शेयरखान (Sharekhan) ने टाटा एलेक्‍सी (TEL) पर खरीदारी की सलाह दी है. इस मल्‍टीबैगर शेयर में बीते एक साल में निवेशकों की दौलत दोगुने से ज्‍यादा हुई है. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी सही ग्रोथ अपॉर्च्‍युनिटी हासिल करने की दिशा में है. अपनी सालाना रिपोर्ट में कंपनी ने अपनी डिजाइल आधारित इंजीनियरिंग और मजबत डिलिवरी क्षमता को हाईलाइट किया है. जिसके जरिए कंस्‍टमर्स का ट्रांसफॉर्मेंशन कंपनी के फोकस्‍ड वर्टिकल्‍स पर हो सकेगा.

अगर आप share market में नए है या काफी दिनों से इस्तमाल कर रहे है तो upstox भारत का best Trading app है जिसमे आप को और भी जादा मदद मिलेगी पैसे कमाने में

upstox demat account
upstox demat account

upstox भारत का best Trading app है इसको डाउनलोड करने पर आप को रोजाना market से जुडी जानकारिया मिलेंगी नीचे दिए गये लिंक से आप इसको डाउनलोड कर सकते है !

Tata Elxsi: मल्‍टीबैगर स्‍टॉक कराएगा कमाई

ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने टाटा एलेक्‍सी के स्‍टॉक पर खरीदारी की राय बरकरार रखी है. साथ ही प्रति शेयर टारगेट प्राइस 9750 रुपये रखा है. 13 जून 2022 को कंपनी का शेयर 8,445 रुपये पर बंद हुआ. इस तरह करंट भाव से निवेशकों को आगे करीब 15 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है. टाटा ग्रुप (Tata Group) का यह शेयर निवेशकों के लिए मल्‍टीबैगर साबित हुआ है. बीते एक साल में निवेशकों को 122 फीसदी का रिटर्न मिला है, जबकि बीते 5 साल के दौरान स्‍टॉक में 992 फीसदी की तेजी आ चुकी है. वहीं, बाजार में गिरावट में जारी गिरावट के बावजूद इस साल अब तक शेयर करीब 43 फीसदी उछल चुका है.

Tata Elxsi: क्‍या है ब्रोकरेज की राय

ब्रोकरेज फर्म शेयरखान का कहना है कि टाटा एलेक्‍सी ने इन्‍वेस्‍टमेंट के जरिए अपनी क्षमता बढ़ाई है. सर्विसेज उपलब्‍ध कराने के अलावा कंपनी की नजर ऐसे इंटरप्राइजेस पर है, जो सब्‍सक्राइबर बेस्‍ड बिजनेस मॉडल पर प्‍लेटफॉर्म्‍स आउटसोर्स करना चाहते हैं. मजबूत डिजिटल इंजीनिरिंग क्षमता के चलते कंपनी को ERD खर्च की मौजूदा अपसाइकल से बेनेफिट होगा.

ब्रोकरेज का कहना है कि वित्‍त वर्ष 2023 में टाटा एलेक्‍सी इंडस्‍ट्री में सबसे बेहतरीन मार्जिन हासिल कर सकती है. इसमें सबसे ज्‍यादा ऑफशोर बिजनेस और करंसी टेलविंड्स से होगा. मजबूत डील और लगातार डिविडेंड पेआट्स और मजबूत ग्रोथ क्षमता को देखते हुए ब्रोकरेज ने 9750 रुपये के टारगेट के साथ खरीदारी की राय बनाए रखी है. Y22-24E के दौरान डॉलर अर्म रेवेन्‍यू 23 फीसदी और नेट प्रॉफिट 20 फीसदी सीएजीआर रह सकता है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां शेयर में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस द्वारा दी गई है. यह cheekhti awazen के विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)

Tags:
Next Story
Share it