World Test Championship : जानिए क्या है भारत एवं अन्य टीमों की स्थिति

WTC (World Test Championship) में भारत की स्थिति : पिछले 5-6 वर्षों से टेस्ट की नंबर वन टीम रहने वाली इंडिया अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) - 2022-23 के पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. पॉइंट टेबल में उसके ऊपर टेस्ट की नंबर वन टीम ऑस्ट्रेलिया है. जिसका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) - 2022-23 के […]

World Test Championship
X

WTC (World Test Championship) में भारत की स्थिति : पिछले 5-6 वर्षों से टेस्ट की नंबर वन टीम रहने वाली इंडिया अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) - 2022-23 के पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. पॉइंट टेबल में उसके ऊपर टेस्ट की नंबर वन टीम ऑस्ट्रेलिया है. जिसका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) - 2022-23 के फाइनल में खेलना लगभग तय है.

World Test Championship
World Test Championship

WTC (World Test Championship) qualification scenario :

भारत की ऑस्ट्रेलिया के साथ घर पर चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलना अभी बाकी है ,अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से हरा देता है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर हो जाएगा. और भारत का pct 68.05 हो जाएगा . और ऑस्ट्रेलिया 62.5 pct के साथ दूसरे स्थान पर हो जाएगा(श्रीलंका और साउथ अफ्रीका से भी ज्यादा ). जिससे आस्ट्रेलिया आसानी से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिए फाइनल में प्रवेश कर जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न के दूसरे टेस्ट में हराना भारत के दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने का रास्ता आसान कर दिया है. साउथ अफ्रीका चौथे स्थान पर पहुंच गई है जिसका pct 50 है. ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है जिसका pct 78.57 है. इंडिया बांग्लादेश में हुई सीरीज में उसे 2-0 से हराकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है.


ALSO READ : VILLAGE BUSINESS IDEAS IN HINDI, गांव में सबसे ज्यादा चलने वाला बिजनेस


INDIA qualification scenario in WTC

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट होने के साथ ही इंडिया अपना pct 68.05 तक ले जा सकता है. यहां तक की 3-1 से जितना भी पर्याप्त होगा. अगर टेस्ट सीरीज 2-2 से बराबरी पर भी खत्म होती है तब भी भारत आसानी से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC)के फाइनल में पहुंच जाएगा.

points table of WTC (World Test Championship)

points table of WTC (World Test Championship) :
points table of WTC (World Test Championship)
Tags:
Next Story
Share it