समय पर पूरा नहीं हुआ कार्य तो ठेकेदारों पर लगेगा जुर्माना : रीवा कलेक्टर

रीवा. कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में आयोजित बैठक में रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प ने नलजल योजनाओं के निर्माण की समीक्षा करते हुए कहा कि पूर्ण हो गई 226 नलजल योजनाओं का गणतंत्र दिवस में लोकार्पण कराया जाएगा। इसके लिए हर गांव में समारोह आयोजित किया जाना चाहिए। साथ ही कहा कि निर्माण कार्यों में लापरवाही […]

समय पर पूरा नहीं हुआ कार्य तो ठेकेदारों पर लगेगा जुर्माना : रीवा कलेक्टर
X

रीवा. कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में आयोजित बैठक में रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प ने नलजल योजनाओं के निर्माण की समीक्षा करते हुए कहा कि पूर्ण हो गई 226 नलजल योजनाओं का गणतंत्र दिवस में लोकार्पण कराया जाएगा। इसके लिए हर गांव में समारोह आयोजित किया जाना चाहिए। साथ ही कहा कि निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतने एवं समय सीमा में कार्य पूरा न करने वाले ठेकेदारों पर जुर्माने की कार्रवाई होगी।

कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित, निर्माण एजेंसियों को.. कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि नलजल योजनाओं के निर्माण में अब समय की वृद्धि नहीं की जाएगी। हर सप्ताह प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। समय सीमा में कार्य पूरा न होने पर दण्डात्मक कार्रवाई के लिए तैयार रहें।


ALSO READ : INDORE SATTA BAZAR : IT कंपनी के नाम पर चल रहा था करोड़ों का सट्टा


अर्थदण्ड के साथ निर्माण एजेंसियों को ब्लैक लिस्टेड भी किया जाएगा। बैठक में कार्यपालन यंत्री पीएचई शरद सिंह ने बताया कि नलजल योजनाओं में 339 बड़ी टंकियों का निर्माण स्वीकृत किया गया है। इनमें से 255 का कार्य पूरा हो गया है, शेष टंकियों का कार्य 31 मार्च तक पूरा हो जाएगा। जिले में पर्याप्त मात्रा में पाइप उपलब्ध है।

स्कूलों तथा आंगनवाड़ी केन्द्रों में नल कनेक्शन प्राथमिकता से दिए जा रहे हैं। गणतंत्र दिवस पर पीएचई विभाग की रेट्रो फिटिंग योजना से 151 नलजल योजनाओं का लोकार्पण होगा। जलजीवन मिशन से 75 गांवों में पेयजल की आपूर्ति का शुभारंभ होगा। बैठक में कार्यपालन यंत्री मैकेनिकल पंकजराव गोरखेडे तथा निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Tags:
Next Story
Share it