Sanjeev Jeeva murder case : मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव जीवा की कोर्ट में गोली मारकर हत्या

Sanjeev Jeeva murder case : मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव जीवा की कोर्ट में गोली मारकर हत्या
X

Sanjeev Jeeva murder case : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गोलीबारी की घटना सामने आई है जिसमें मुख्तार अंसारी के करीबी कहे जाने वाले संजीव जीवा और एक बच्ची को गोली मारकर मौके पर मौत के घाट उतार दिया गया. मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ स्थित sc-st कोर्ट में फायरिंग की घटना हुई है. जिसमें हमलावर वकील की ड्रेस में आए थे मिली जानकारी के अनुसार मृतक संजीव जीवा बीजेपी नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या का अभियुक्त था जो कि मुख्तार अंसारी का करीबी माना जाता था.

संजीव जीवा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का रहने वाला था जिसके नाम पर हत्या लूट अपहरण जैसे कई मुकदमे दर्ज थे. शुरुआती दिनों में संजीव ने कंपाउंडर की नौकरी की और बाद में अपराध की दुनिया में शामिल हो गया इस दौरान संजीव ने कई डेंगू के लिए काम किया और बाद में खुद अपनी गैंग बनाने का फैसला किया.

गैंगस्टर संजीव जीवा का नाम बीजेपी के कद्दावर नेता ब्रह्म दत्त द्विवेदी की हत्या में सामने आया था. जिसके बाद उसे कोर्ट के द्वारा उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी जेल से छूटने के बाद जीवा मुन्ना बजरंगी गैंग में शामिल हो गया इसी दौरान उसका संपर्क माफिया मुख्तार अंसारी से हुआ.

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक संजीव महेश्वरी और जीरा पर दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज है जिसमें कुल 17 मामले में संजीव पहले ही बरी हो चुका था. उसकी गैंग में 35 से ज्यादा सदस्य शामिल है संजीव पर जेल से अपनी गैंग को ऑपरेट करने के भी आरोप लगते रहे हैं.



Tags:
Next Story
Share it