Rewa News : रीवा की शानवी सिंह ने बढ़ाया जिले का मान बारहवीं बोर्ड परीक्षा में अर्जित किया दूसरा स्थान

Rewa News : बेटी ने बढ़ाया मान, प्रदेश की प्रवीण्य सूची में हासिल किया दूसरा स्थान, अब शुरु होगा सीए बनने का सफर

Rewa News : रीवा की शानवी सिंह ने बढ़ाया जिले का मान बारहवीं बोर्ड परीक्षा में अर्जित किया दूसरा स्थान
X

रीवा (Rewa News) शहर के उमादत्त हायर सेकंडरी विद्यालय में पढ़ने वाली बेटी शानवी सिंह ने आज जारी हुए कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम में प्रदेश की प्रवीण्य सूची में दूसरा स्थान अर्जित करते हुए रीवा का गौरव बढ़ाया है, जिसके बाद बेटी शानवी को जानने वाले लोग उसकी सफलता की तारीफ कर रहे हैं, उमा दत्त हायर सेकेंडरी विद्यालय में पढ़ने वाली शानवी सिंह है वाणिज्य संकाय से परीक्षा देकर प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया।

दरअसल आज मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणामों की घोषणा की गई है जिसमें प्रदेश भर में बेटियों ने कमाल करके दिखाया है वही रीवा जिले की बेटी शानवी सिंह ने भी अच्छे परिणाम हासिल करके रीवा वासियों को आज का एक अच्छा तोहफा दिया है। माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा में कक्षा बारहवीं से वाणिज्य संकाय में पढ़ने वाली शानवी सिंह ने 481 अंक अर्जित करते हुए प्रदेश की प्रवीण सूची में दूसरा स्थान हासिल किया है जिसके बाद उसे जानने पहचानने वाले लगातार बधाईयां दे रहे हैं।

शानवी सिंह ने पढ़ाई में 4 से 5 घंटे की मेहनत करके यह मुकाम हासिल किया है तथा उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी बड़ी बहन को दिया है। शानवी का कहना है कि पढ़ाई के दौरान उनके माता-पिता के साथ ही विद्यालय के शिक्षकों और सहयोगी विद्यार्थियों का अच्छा सहयोग मिला है इसके अलावा शानवी सिंह ने अन्य विद्यार्थियों को अच्छी तरीके से कम समय में ज्यादा पढ़ाई करने का मोटिवेशनल मंत्र भी दिया है। शानवी सिंह अब 12वीं कक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद बीबीए करना चाहती हैं तथा वह इसके बाद चार्टेड एकाउंटेंट (सीए) बनेगी

Tags:
Next Story
Share it