Madhya Pradesh

MP News: मध्य प्रदेश में शुरू हुई शिक्षकों की छंटनी, 29 शिक्षकों के सेवा समाप्त की तैयारी

मध्य प्रदेश में आयोग शिक्षकों की छंटनी शुरू, शिक्षा व्यवस्था में सुधार करने के लिए मोहन सरकार तैयार कर रही बड़ा प्लान

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) निरंतर शिक्षा व्यवस्था सुधारने का प्रयास कर रही है जिसके लिए बजट में से 10% की राशि सिर्फ शिक्षा व्यवस्था में खर्च किया जा रहा है, लेकिन इसके बाद भी मध्य प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था की हालत दिन-ब-दिन बत्तर होती जा रही है, इसी क्रम में सरकार अब अयोग्य शिक्षकों की लिस्ट तैयार कर रही है.

ALSO READ: Manrega Yojana: मनरेगा योजना पर मोहन सरकार का बड़ा फैसला, अब मजदूरी में ही खर्च होगी राशि

मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में ऐसे 29 शिक्षकों की सूची तैयार की गई है जो अयोग्य है कार्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी मेहंदवानी द्वारा जारी की गई सूची में 12 ऐसे शिक्षक हैं जो नशे की हालत में स्कूल आते हैं 5 शिक्षकों की दो पत्नियों हैं और 3 शिक्षक ऐसे हैं जो शराब के नशे में स्कूल आते हैं और उनकी दो पत्नियों हैं, इसी तरह से 9 शिक्षक ऐसे हैं जो लंबे समय से विद्यालय में अनुपस्थित हैं, यह आंकड़ा मात्र एक विकासखंड का है.

ALSO READ: Rewa News: रीवा में लोकोमोटर डिसेवेल्टी भृत्य पद पर भर्ती का सुनहरा अवसर, जानिए आवेदन की प्रक्रिया

मध्य प्रदेश में हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल के वार्षिक परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कई विशेष कदम उठाए जा रहे हैं, इसी के साथ ही सरकार की नजर ऐसे शिक्षकों पर भी है जो गैर हाजिर रहकर भी पेमेंट उठा रहे हैं.

यह हाल मध्य प्रदेश के सभी जिलों का है जहां ऐसे दबंग शिक्षक हैं जो विद्यालय नहीं आते लेकिन रजिस्टर में उनकी उपस्थिति दर्ज रहती है सरकार अब ऐसे अयोग्य शिक्षकों की छंटनी करने के मूड में दिखाई दे रही है. डिंडोरी जिले के 29 शिक्षकों की सूची तैयार की गई है माना जा रहा है कि अब हर जिले से ही ऐसे अयोग्य शिक्षकों की छंटनी की जाएगी.

ALSO READ: Rewa News: रीवा में चेक बाउंस मामले में शासकीय शिक्षक पहुंचा जेल, न्यायालय ने 2,64,000 अर्थदंड से किया दंडित

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!