Business News

1 लीटर पेट्रोल में 47 का माइलेज देती है यह लग्ज़री कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

बीएमडब्ल्यू ने भारत में पेश की Bmw i8, 1 लीटर पेट्रोल में देती है 47 का माइलेज - BMW Hybrid Super Car

अगर आप भी अपनी कार के माइलेज से परेशान है तो आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि अब एक ऐसी गाड़ी भारत में आ चुकी है जो मात्र 1 लीटर पेट्रोल में 47 किलोमीटर तक चलती है यह Bmw i8 लग्ज़री कार कई शानदार फीचर से लैस है यह कार 1 लीटर पेट्रोल में 47 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है. क्या आपने कभी यह कार सड़कों में देखी है या फिर क्या आप इस गाड़ी के बारे में जानते हैं. आइये आज इस आर्टिकल की मदद हम आपको इस BMW Hybrid Super Car के बारे में बताने की कोशिश करतें है.

Bmw i8 कार इतनी लग्जरी दिखती है कि इस गाड़ी के साथ एक फोटो खींचने को मिल जाए बस आम आदमी के लिए उतना ही काफी है. लेकिन आज हम आपको बताने की कोशिश करेंगे इस खास सुपरकार के बारे में जो 47 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है.

यह एक बीएमडब्ल्यू की हाइब्रिड सुपर कार है जिसका नाम BMW i8 है. इस गाड़ी को कंपनी ने साल 2014 में मार्केट में उतारा था. यह पेट्रोल कार के साथ-साथ एक इलेक्ट्रिक कार भी बन जाती है. इस कार में लगी बैटरी को आप अलग से चार्ज भी कर सकते हैं.

1 लीटर पेट्रोल में 47 का माइलेज देती है यह लग्ज़री कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Mahindra की इस गाड़ी ने बिगाड़ा Hyundai और kia का खेल, भारत में खूब बिक रही महिंद्रा की यह गाड़ी

BMW i8 का Engine

Bmw i8 कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन आता है. और यह इंजन 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है. यह इंजन 228 bhp की मैक्सिमम पावर और 250 Nm का पीक टॉक जनरेट करने में सक्षम है. साथ ही इस गाड़ी में 154 लीटर का बूट स्पेस भी मिल जाता है.

BMW i8 का Butterfly Door

Bmw i8 में जिस तरह का डोर दिया जाता है पहले यह डोर सिर्फ किसी कार के वॉलपेपर में देखने के लिए मिलता था. इस गाड़ी में बटरफ्लाई की तरह खुलने वाले डोर दिए गए हैं यानी जब सड़क पर इस गाड़ी का डोर खुलता है तो इसका लुक सबको अपनी ओर खींच लेता है. इस गाड़ी को बहुत बेहतरीन पब्लिक रिएक्शन मिलता है. जब यह गाड़ी सड़को पर निकलती है तो हर किसी की आंखें खुली की खुली रह जाती है.

किलर लुक और नए कलर के साथ Yamaha ने पेश की FZ-X, खरीदने पर साथ मे फ्री मिलेगी Casio Watch

BMW i8 का mileage

Bmw i8 की माइलेज की बात करें तो यह गाड़ी हाइब्रिड मोड़ में 1 लीटर पेट्रोल में 47 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है. इलेक्ट्रिक मोड में यह कार 35 किलोमीटर तक माइलेज देती है. इस सुपर कार में 42 लीटर की फ्यूल कैपेसिटी है.

BMW i8 की कीमत

यह बीएमडब्ल्यू की है एक लग्जरी सुपर कार है और इसकी कीमत 2.62 करोड रुपए के लगभग है. इस सुपरकार में 4 कलर ऑप्शन मिलतें हैं. इस कार में 4 लोगों के बैठने की जगह है.

BMW i8 का Dimensions

इस गाड़ी की लंबाई 4689 mm और चौड़ाई 1942 mm हैं तथा इस गाड़ी की ऊंचाई 1291 mm हैं. इस सुपरकार का व्हीलबेस 2800 mm है. इस गाड़ी में 117 mm की Ground Clearance देखने के लिए मिलती है.

अब इलेक्ट्रिक कार खरीदने वालों के लिए सुनहरा अवसर, सरकार ने कर दी बड़ी घोषणा

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!