Madhya Pradesh

MP Board Exam: एमपी बोर्ड 5वी और 8वीं परीक्षा के लिए मंडल ने पूरी की तैयारी, अब इस फार्मूले पर आएगा पेपर

एमपी बोर्ड कक्षा 5वी और 8वीं की परीक्षाओं के लिए मंडल ने अपनाया नया तरीका अब हर जिले में अलग-अलग प्रश्न पत्रों के साथ होगी परीक्षा

MP Board Exam: मध्य प्रदेश में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के साथ ही 5वी और 8वीं की परीक्षाएं शुरू होने वाली है. जिसके लिए मंडल पूरी तरह से तैयार बैठा है. इस बार नए फार्मूले के साथ 5वी और 8वीं की परीक्षाएं कराई जाएगी. गौरतलाप है कि लगातार पेपर लीक जैसी खबरें सोशल मीडिया पर सामने आ रही है. दावा किया गया की 10वीं बोर्ड परीक्षा का हिंदी विषय का पेपर लीक हो गया है. हालांकि मंडल ने इस बात से इनकार कर दिया है.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में आगामी तीन दिनों तक खराब रहेगा मौसम, कहीं ओले तो कहीं बारिश की संभावनाएं

इसी तरह से कक्षा 5वी और 8वीं की बोर्ड परीक्षाओं के शुरू होने से पहले ही मंडल पूरी तरह से तैयार है. इस बार नए फार्मूले के साथ प्रश्न पत्र आएंगे. स्कूल शिक्षा विभाग ने फैसला लिया है कि इस बार एमपी के हर जिले में अलग-अलग प्रश्न पत्रों के साथ परीक्षा संपन्न कराई जाएगी. इस फैसले के बाद पेपर लीक जैसी घटनाओं को पूरी तरह से रोका जा सकेगा.

Free Job Alert MP: मध्य प्रदेश के इस विभाग में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन वरना निकल जाएगी अंतिम तारीख

पेपर लीक बना चुनौती

बोर्ड परीक्षाओं में लगातार पेपर लीक जैसी घटनाएं सामने आ रही है हालांकि इसके लिए टीम भी गठित की गई है और इस बार बोर्ड परीक्षाओं में काफी सख्त नियम बनाए गए हैं. इसके बावजूद भी लगातार ऐसी खबरें आ रही है कि सोशल मीडिया पर पेपर वायरल हुआ है. 

इस संबंध में जानकारी देते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव केडी त्रिपाठी का एक बयान सामने आया है उन्होंने कहा है कि कक्षा दसवीं और बारहवीं का कोई भी पेपर लीक नहीं हुआ है भ्रामक जानकारियां फैलाई जा रही है.

Courses After 12th Commerce: 12वीं पास करने के बाद कॉमर्स के छात्र, चुन सकते हैं यह करियर ऑप्शन

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!