Madhya Pradesh

Mauganj News: खुले बोरवेल और कुआं को लेकर मऊगंज कलेक्टर ने जारी किया बड़ा आदेश

मऊगंज कलेक्टर अजय श्रीवास्तव ने जारी किया बड़ा आदेश, खुले बोरवेल और कुआं को करना होगा सुरक्षित अन्यथा होगी कार्यवाही

Mauganj News: मऊगंज कलेक्टर अजय श्रीवास्तव ने जिले में खुले बोरवेल और कुआं को लेकर बड़ा आदेश जारी किया है. हाल ही में रीवा जिले के मनिका गांव में बड़ा हादसा हुआ था जिसमें बोरवेल में गिरने से 6 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई थी. इसके बाद अब खुले बोरवेल कुआं इत्यादि को लेकर प्रशासन गंभीर हो गया है.

मऊगंज कलेक्टर अजय श्रीवास्तव ने भी आदेश जारी करते हुए खुले बोरवेल और कुआं को बंद करने का निर्देश दिया है. कलेक्टर मऊगंज अजय श्रीवास्तव ने कहा कि रीवा जिला अंतर्गत मनिका गांव में खुले बोरवेल में बच्चे गिरने की बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है. इस बारे में पहले भी लोगों से आग्रह किया गया है. उन्होंने कहा धारा 144 के अंतर्गत आदेश भी जारी किया गया है कि खुले में बोरवेल या पुराने अनुपयोगी कुएं या इस तरह के कोई भी संरचना हो जिसमें दुर्घटना होने की संभावना बनती हो उसमें सुरक्षात्मक तरीके से पूरी सुरक्षा के साथ उसको बंद किया जाए ऐसी संरचना को अच्छे से सील किया जाए.

ALSO READ: रीवा बोरवेल हादसा मामले में बड़ी प्रशासनिक लापरवाही आई सामने, इन कर्मचारियों पर भी गिरी गाज

इस विषय को लेकर कलेक्टर अजय श्रीवास्तव ने दोबारा लोगों से आग्रह करते कहा कि यह बहुत ही मानवीय विषय है इसमें पूरी संवेदना व्यक्त करते हुए पूर्ण संवेदना से काम करते हुए अपने आस पड़ोस में चेक कर लें और अब भी कहीं कोई खुला हुआ बोरवेल हो या इस तरह का पुराना सूखा अनुपयोगी कुआं या बावड़ी हो इस टाइप की जो असुरक्षित हो या बिना मुंडेर वाले कुआं हो वहां मुंडेर बनवाई जाय और खुले बोरवेल को बंद करें जिससे दुर्घटना से बचा जा सके.

मऊगंज कलेक्टर अजय श्रीवास्तव ने आम जनमानस से आग्रह करते हुए कहा कि सभी लोग जागरूकता का परिचय देते हुए और पूरी सजगता से प्रयास करें कि इस तरह की कोई घटना हमारे आसपास ना होने पाए. कलेक्टर ने कहा कि यह विषय बहुत ही महत्वपूर्ण है मैं सभी से आग्रह करता हूं की सब लोग इसमें आगे आए और अपने आसपास विशेष ध्यान रखें की कोई खुला बोर न हो. इस विषय पर जागरूकता से अपनी जागरूकता का परिचय दें और यदि इस तरह की कोई जानकारी आती है तो मऊगंज जिला प्रशासन के संज्ञान में लाएं.

ALSO READ: रीवा बोरवेल हादसा के बाद एक्शन मोड में कलेक्टर, जारी किया यह बड़ा आदेश

इसी के साथ ही कलेक्टर मऊगंज ने संबंधित क्षेत्र के राजस्व अधिकारी जनपद के अधिकारियों को भी संज्ञान में लाने के आदेश दिए हैं जिससे भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं से बचा जा सके.

 

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!