Madhya Pradesh

Gondwana Ganatantra Party: एमपी में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने रीवा सीधी शहडोल सहित 10 लोकसभा सीटों पर जारी की प्रत्याशियों की सूची

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने मध्य प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर जारी की प्रत्याशियों की सूची, रीवा से कमलेश मिश्रा तो सीधी से अजय प्रताप सिंह को बनाया प्रत्याशी

Gondwana Ganatantra Party: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के बाद गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने अपनी प्रत्याशी सूची जारी कर दी है. जारी की गई सूची में मध्य प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के द्वारा मध्य प्रदेश के रीवा, सीधी, छिंदवाड़ा, मंडल, शहडोल, बालाघाट, दमोह, खंडवा, जबलपुर और सागर लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है.

विंध्य क्षेत्र की सबसे चर्चित सीधी और रीवा लोकसभा सीट से भी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. अभी हाल ही में भाजपा से इस्तीफा देकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में शामिल हुए सीधी जिले के कद्दबर नेता अजय प्रताप सिंह को भी चुनाव मैदान में उतारा गया है.

Congress Candidate List 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 52 प्रत्याशियों की दूसरी सूची

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (GGP) की जारी की गई सूची में रीवा से कमलेश मिश्रा, सीधी से अजय प्रताप सिंह, बालाघाट से नंदलाल उइके, छिंदवाड़ा से देवरावेन भालवी, दमोह से राजेश सिंह सोयाम, खंडवा से आसाराम भवसार और सागर लोकसभा सीट से अशोक बंसल को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है. इसी के साथ ही जबलपुर लोकसभा सीट से एक मुस्लिम प्रत्याशी गोलू अंसारी को मौका दिया गया है.

बीजेपी छोड़ गोंडवाना के साथ हुए अजय प्रताप सिंह

सीधी जिले के कद्दबर नेताओं में गिने जाने वाले अजय प्रताप सिंह ने भाजपा को अलविदा कहते हुए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का दामन थाम लिया है. उम्मीद जताई जा रही थी कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में सीधी सीट से अजय प्रताप सिंह को भाजपा मैदान में उतर सकती है लेकिन हाल ही में जारी की गई प्रत्याशी सूची में भाजपा ने सीधी लोकसभा सीट से अजय प्रताप सिंह का पत्ता काटते हुए राजेश मिश्रा को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया जिसके बाद अजय प्रताप सिंह ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया था.

मध्य प्रदेश में बसपा ने जारी की प्रत्याशी सूची, पूर्व मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी यहां से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

विधानसभा चुनाव में नहीं खुला खाता

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने मध्य प्रदेश की 75 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का खाता नहीं खुला. लेकिन मध्य प्रदेश में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को कुल 3 लाख 92 हजार के लगभग वोट मिले हैं. जिसका फायदा सीधे भाजपा को मिला था.

Rewa Lokayukta Action: रीवा लोकायुक्त की बड़ी कार्यवाही ₹14000 की रिश्वत लेते सचिव गिरफ्तार

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!