Madhya Pradeshसरकारी योजना

MP Patwari E-Basta: मध्य प्रदेश में पटवारी के कार्य पर नजर रखेगी सरकार, एमपी में शुरू होने जा रही ई-बस्ता व्यवस्था

मध्य प्रदेश में पटवारी की लापरवाही पर लगाम लगाने के उद्देश्य से मोहन सरकार ने लिया बड़ा फैसला, कैबिनेट बैठक में MP Patwari E-Basta सेवा लागू करने का दिया सुझाव अब पटवारी पर नजर रखेगी सरकार

MP Patwari E-Basta: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने पटवारी की मनमर्जी पर लगाम लगाने के उद्देश्य से बड़ा फैसला लिया है मोहन कैबिनेट मीटिंग के दौरान CM मोहन ने बड़ी बात कह दी उन्होंने कहा कि पटवारी (Patwari) के बस्ते में भ्रष्टाचार हो रहा है और यह सिर्फ पटवारी ही जानता है कि उसने किसका कितना काम किया है.

CM यादव ने पटवारी द्वारा की जाने वाली गड़बड़ी पर रोक लगाने के लिए बड़ा सुझाव दिया है, मध्य प्रदेश में अब मोहन सरकार MP Patwari E-Basta की सुविधा लॉन्च करने जा रही है जिससे सरकार भी अब पटवारी के कामों पर नजर रख पाएगी.

ALSO READ: Rewa News: हाथों से शौचालय की सफाई करने के बाद यह करते हुए दिखे रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा, वीडियो वायरल

अब नहीं चलेगी पटवारी की मर्जी

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कैबिनेट बैठक (MP Cabinet Meeting) में कई अहम फैसले लिए इस दौरान उन्होंने कहा कि पटवारी के बस्ता में भ्रष्टाचार हो रहे हैं, पटवारी की मनमर्जी को रोकने के लिए मुख्यमंत्री ने Patwari E-Basta शुरू करने के निर्देश दिए हैं जिससे पटवारी के काम पर सरकार भी नजर रख पाएगी.

सरकार के पास भी रहेगा लेखा-जोखा

मध्य प्रदेश में पटवारी के पास अब E-Basta होगा जिसका अर्थ है डिजिटल डायरी इस डायरी के माध्यम से सभी काम ऑनलाइन होंगे पटवारी को जो भी काम मिलता है वह सब कुछ ऑनलाइन दिखेगा. इसी के साथ ही पटवारी ने कितना काम किया यह भी ऑनलाइन रिकॉर्ड में दर्ज होगा. MP Patwari E-Basta के जरिए तहसीलदार से लेकर एसडीएम और राजस्व विभाग के सभी अधिकारी ऑनलाइन पटवारी के काम को चेक कर पाएंगे.

ALSO READ: मध्य प्रदेश में Jio और Airtel को बड़ा झटका, 1 महीने में लाखों लोगों ने पकड़ा BSNL का हाथ

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पटवारी के संबंध में लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही है पटवारी मन लगाकर अपना काम नहीं करते जिसके कारण आम लोगों को परेशान होना पड़ रहा है इसलिए आप पटवारी की मनमर्जी नहीं चलेगी मोहन सरकार जल्द ही MP Patwari E-Basta की सुविधा को पूरे मध्य प्रदेश में लागू करने की तैयारी बना रही है.

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!