Madhya PradeshRewa news

Rewa News: रीवा के “भुसुडी” वालो को मिली बड़ी सौगात, वर्षो की मांग अब जाकर हुई हुई पूरी

Bhusudi Village of Rewa: रीवा जिले के गूढ़ तहसील क्षेत्र अंतर्गत में स्थित "भुसुडी" गांव वालों को मिली बड़ी सौगात अब दुर्गा नगर के नाम से जाना जाएगा गांव का नाम

Rewa News: रीवा जिले का एक ऐसा गांव जहां के लोग अपने गांव के नाम से ही परेशान है, अपने एक कहावत जरूर सुनी होगी कि नाम में क्या रखा है लेकिन इसकी कीमत रीवा जिले के “भुसुडी” वालो से पूछ कर देख लीजिए, उनसे अच्छा इसका जवाब कोई और नही दे सकता, क्यों कि उनके गांव के नाम से उनको हमेशा शर्मिंदगी झेलनी पड़ती थी. दरअसल आम बोलचाल में गांव के नाम से एक गली बेहद प्रसिद्ध है जिसकी वजह से गांव वालों को अक्सर लोग शर्मिंदा करते थे.

दरअसल रीवा शहर से मात्र 10 किलोमीटर की दूरी पर बसा यह भुसुडी गांव (Bhusudi Village) जो गूढ़ तहसील क्षेत्र अंतर्गत आता है, इस गांव के लोग पिछले 15 वर्षों से अधिक समय से गांव का नाम बदलने की मांग उठाते आए हैं लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी और अब जाकर 2024 में उन्हें अपने गांव के नाम से छुटकारा मिल सकेगा.

ALSO READ: Mauganj News: मऊगंज में कांग्रेस की विशाल ट्रैक्टर रैली, कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव

“भुसुडी” वालो का हाल इतना खराब था कि वह सबके सामने अपने गांव का नाम बताने तक में भी शर्मिंदगी महसूस करते थे, यहां तक की हालत यह हो गई थी कि अब गांव का नाम सुनकर रिश्ते भी आना बंद हो गए थे “भुसुडी” वाले वर्ष 2009 में पहले आवेदन देकर जिला प्रशासन से अपने गांव का नाम बदलने की गुहार लगाई थी उन्होंने इसके लिए राजस्व विभाग में भी आवेदन दिया था.

15 वर्षों से कार्यालय का चक्कर लगा रहे “भुसुडी” वाले

अपने गांव का नाम बदलने के लिए “भुसुडी” वाले 15 वर्षों से अधिकारियों का चक्कर लगा रहे हैं इसके लिए उन्होंने कलेक्टर से लेकर राजस्व विभाग मंत्रालय तक भी आवेदन दिए हैं लेकिन उनके गांव की फाइल कोने में धूल खा रही थी. विधायक और मंत्रियों के पास भी आवेदन देने पर भी इस समस्या का हल नहीं निकल सका.

ALSO READ: BSNL ने मध्यप्रदेश से शुरू की नई सेवा, अब बिना सेटअप बॉक्स फ्री में देखने को मिलेंगे 300 से ज्यादा चैनल

अब इस नाम से जाने जाएंगे “भुसुडी” वाले

“भुसुडी” वालो को सरकार ने बड़ी राहत दी है गांव का नाम अब परिवर्तित करके दुर्गा नगर कर दिया गया है भारत सरकार द्वारा अनापत्ति के अनुसरण में राज्य शासन के राजस्व विभाग द्वारा ग्राम पंचायत का नाम परिवर्तित कर दुर्गानगर करने का फैसला लिया है. इसके बाद अब समस्त हितग्राही मूलक पोर्टल दस्तावेजों में गांव का नाम बदलकर दुर्गा नगर किया जाएगा.

ALSO READ: MP News: राहुल गांधी से मिले आदिवासी नेता विक्रांत भूरिया, मिल सकती है यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!