Madhya PradeshmauganjRewa news

Mauganj News: मऊगंज नगर परिषद के कायाकल्प योजना में दरार, रात में बनाई गई सड़क सुबह हो गई खराब

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला का धौस देकर ठेकेदार कर रहा मनमानी, रात बनाई सड़क सुबह आई दरार - Mauganj News

Mauganj News: नवगठित मऊगंज जिले में कलेक्टर अजय श्रीवास्तव द्वारा समय समय पर निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को लेकर बैठकें बुलाई जाती है लेकिन उनके बैठकों में दिए गए निर्देश के बावजूद भी उसका कितना पालन हो रहा है मऊगंज नगर परिषद द्वारा कायाकल्प योजना के तहत बनाए जा रही सड़क की गुणवत्ता ने पोल खोल दी है.

मऊगंज नगर परिषद द्वारा कायाकल्प योजना के तहत बनाई गई यह सड़क एक रात में ही खराब हो गई. जब मोहल्ले वालों ने इस पर सवाल उठाए तो ठेकेदार ने साफ सीधे शब्दों पर बोल दिया कि “मैं उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल का करीबी हूं जहां शिकायत करना हो कर दो मेरा पेमेंट कोई नहीं रोक सकता”. ठेकेदार की है धौंस सुनकर मोहल्ले वाले अब शिकायत करने की हिम्मत ही नहीं जुटा पा रहे हैं.

ALSO READ: MP 9th 11th Supplementary Exam Time Table 2024: बोर्ड पैटर्न पर बनाए जाएंगे प्रश्न पत्र जून में आयोजित होगी सप्लीमेंट्री परीक्षा

बताया जाता है कि मऊगंज नगर परिषद द्वारा कायाकल्प योजना के तहत करोड़ों की लागत से मऊगंज वार्ड क्रमांक 8 गल्ला मंडी और सुन्दरपुरवा में दो सड़को का निर्माण हो रहा है. जिसका टेंडर रीवा निवासी ठेकेदार पीयूष तिवारी को मिला है. वह अपने आप को रीवा विधायक उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला को करीबी बताकर ऐसी घटिया सड़क निर्माण कर रहा है जो बनने के बाद एक रात में ही खराब हो जाती है.

यह तो नहीं पता कि उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला उक्त ठेकेदार को पहचानते हैं या नहीं लेकिन मऊगंज नगर परिषद में ठेकेदार की धौंस बखूबी चल रही है यही वजह है कि अब तक इस सड़क निर्माण की गुणवत्ता को देखना कोई भी अधिकारी कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा, जिसके कारण मोहल्ले वासियों में भारी आक्रोश व्याप्त है. करोड़ों रुपए की लागत से बनाई गई इस सड़क में जगह-जगह दरारें आ गई हैं. अब बड़ा सवाल यह है कि जब यह सड़क एक रात भी नहीं टिक पाई तो आने वाले समय में मोहल्ले वालों का कितने दिन साथ देगी.

ALSO READ: Mauganj News: मऊगंज कलेक्टर द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के बावजूद भी बोरिंग करना पड़ा भारी, मशीन संचालक एवं भूमि स्वामी पर FIR दर्ज

भोपाल तक मऊगंज नगर परिषद के भ्रष्टाचार की गूंज

मऊगंज नगर परिषद के भ्रष्टाचार की गूंज वैसे भी भोपाल तक सुनाई देती है. जिसका मामला हाई कोर्ट में विचाराधीन है मऊगंज नगर परिषद का हैंड पंप घोटाला, ट्रैक्टर खरीदी घोटाला, जलपान घोटाला के साथ-साथ कई तरह के घोटाले हो चुके हैं. जिस पर अभी तक कार्रवाई नहीं हुई थी लेकिन एक नया घोटाला सामने आ गया.

ALSO READ: Employee News: शिक्षा मंत्री ने सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के मोबाइल पर लगाया प्रतिबंध, मोबाइल फोन दिखा तो होगी कार्यवाही

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!