Madhya Pradeshसरकारी योजना

CM Awas Yojana MP: मुख्यमंत्री मोहन यादव का बड़ा फैसला, कर्ज माफ करेगी सरकार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बड़ा फैसला लिया है अब सीएम आवास योजना के तहत बैंकों से कर्ज लेने वाले हितग्राहियों का लोन माफ होगा

CM Awas Yojana MP: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बड़ा फैसला लेते हुए मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत बैंकों से लोन लेने वाले हितग्रहियों का कर्ज माफ करने जा रहे हैं, यह निर्णय सरकार ने लिया है, जल्द ही इसके आदेश जारी होंगे, इस घोषणा का लाभ उन्हीं हितग्राहियों को मिलेगा, जिनका लोन वर्तमान में बकाया है, सीएम ने यह बात विधायकों से साझा की और कहा कि गरीबों का जीवन स्तर सुधारना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं है, प्रदेश के सभी बड़े अस्पतालों में दीनदयाल रसोई शुरू कराई जाएगी.

ALSO READ: MP Teachers Leave: मध्य प्रदेश में शिक्षकों की छुट्टी के आवेदन अब नहीं होंगे मान्य, करना होगा यह काम

मुख्यमंत्री मोहन यादव आगामी 4 वर्षों के कार्यों को लेकर भोपाल और नर्मदा पुरम संभाग के विधायकों की समीक्षा बैठक ली इस बैठक में कई तरह के मुद्दों पर चर्चा की गई. इसी के साथ ही बैठक में आगामी आने वाले दिनों में 2 लाख लोगों को रोजगार की बात कही गई है मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि सभी विभागों को दुरुस्त करते हुए 2 लाख भर्ती निकाली जाएगी इसके संबंध में युवाओं को अवगत कराया जाएगा.

ALSO READ: MP Weather News: रीवा सहित एमपी के 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

विधायकों से मांगे 100 करोड़ के प्रस्ताव

विधायकों से जो रोडमैप मांगा है, उसमें 100 करोड़ के कामों के प्रस्ताव मांगे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायक 100 करोड़ रुपए राशि के कार्य शामिल कर सकते हैं. इसमें 40 करोड रुपए विधायक निधि, सांसद निधि, जन-भागीदारी, सीएसआर, रिडेंसीफिकेशन एवं अन्य रिडेवलपमेंट मद से दिए जाएंगे. बाकी के 60 करोड़ की राशि राज्य सरकार द्वारा प्रतिवर्ष 15 करोड़ के हिसाब से दी जाएगी.

ALSO READ: MP News: आयुष्मान योजना का दायरा विस्तृत पी.एम. श्री एयर एम्बुलेंस सेवा से मिलेगी मदद – Deputy CM Rajendra Shukla

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!